Top 5 उत्तर प्रदेश

होइहि सोइ जो राम रचि राखा: बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी को मिला न्योता-पीएम मोदी का करेंगे स्वागत…

अयोध्या: रामलला की जन्मभूमि यानी की अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की तेजी से चल रही है, बुधवार यानी की पाँच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी भूमिपूजन कर मंदिर निर्माण की शुरुआत करेंगे. इस भूमिपूजन में शामिल होने वालों लोगों को न्योता भी भेजा जा चूका है. जिसमें कुछ नामों की खासी चर्चा हो रही है.

बतादें कि श्री राम तीर्थ  ट्रस्ट की ओर से अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन में शामिल होने के लिए देश के विशिष्ट लोगों को न्योता भेजा जा रहा है. इसमें बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन का आमंत्रण भेजा गया है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तरफ से भेजे गए इस आमंत्रण पत्र में लिखा है- श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन और कार्यारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर कमलों के द्वारा होगा. विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहेंगे.

इसके अलावा राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे. गौरतलब है कि राम मंदिर का भूमिपूजन बुधवार यानी 5 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे होगा. उधर भूमि पूजन में शामिल होने के लिए मिले आमंत्रण पर इकबाल अंसारी ने कहा कि मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा.

उन्होंने कहा कि भगवान राम की मर्जी से हमे न्योता मिला है. अंसारी ने कहा अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है. मैं हमेशा मठ-मंदिरों में जाता रहा हूं. कार्ड मिला है तो जरूर जाऊंगा. खासबात यह है कि बाबरी के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी, भूमिपूजन में पीएम नरेंद्र मोदी को राम चरित मानस और राम नामा भेंट करेंगे. आपको जानकारी हो कि भूमि पूजन में देश के पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई विशिष्ट जनों को बुलाया गया है.  भूमिपूजन से पहले अयोध्या को राममय बना दिया गया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या का दौरा कर भूमिपूजन से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुँच रहे हैं.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *