Top 5 राजनीति

तेज प्रताप के खिलाफ चुनाव में उतर सकती हैं पत्नी ऐश्वर्या राय…

पटना: कोरोना महामारी के बीच इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान जहाँ चुनाव में नई चुनतियां देखने को मिलेंगी, वहीँ राजनीतिक चुनौतियाँ अभी से देखने को मिलने लगी है. बिहार में  एनडीए गठबंधन के आगे आरजेडी अगुवाई वाला महागठबंधन लगातार कमजोर होता जा रहा है. ऐसे में आरजेडी के लिए एक और चुनौती सामने खड़े हो सकती है.

बतादें कि जेडीयू द्वारा अपने मंत्री श्याम रजक को पार्टी से बाहर किये जाने के बाद विपक्ष दल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के कई तीन विधायक और कई नेता जेडीयू में शामिल हो गये है. जिसमें आरजेडी नेता और लालू यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव के ससुर और पार्टी विधायक चंद्रिका राय भी शामिल हैं. विधायक चंद्रिका राय लालू यादव के समधी है. उनके पार्टी छोड़कर जेडीयू में जाने से जहाँ जेडीयू को आरजेडी एक खिलाफ बोलने का एक बड़ा हथियार और मुद्दा मिल गया है वहीँ इसका प्रयोग जेडीयू चुनाव में आरजेडी के खिलाफ कर सकती है.

नहीं टलेगी JEE – NEET की परीक्षा: शिक्षा मंत्रालय ने दिए संकेत…

दरअसल, जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में चंद्रिका राय ने इशारों ही इशारों में यह ऐलान कर दिया था कि उनकी बेटी ऐश्वर्या जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर तेज प्रताप यादव के खिलाफ महुआ विधानसभा सीट से चुनाव में उतर सकती हैं. जेडीयू में शामिल होने के बाद चंद्रिका राय को परसा विधानसभा सीट से टिकट मिलना तय है. चंद्रिका राय परसा विधानसभा से मौजूदा विधायक हैं और 7 बार इसी सीट से चुनाव जीत चुके हैं. उधर उनकी बेटी और तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय भी जेडीयू की टिकट से चुनाव मैदान में उतर सकती हैं.

फैंस के लिए आई बड़ी खुश खबरी: IPL के धोनी की अगुवाई में रवाना हुई CSK

जिससे आरजेडी और तेज प्रताप यादव के खिलाफ एक इमोशनल माहौल बन सकता है. कारण यह है कि साल 2018 में तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी. लेकिन शादी के छह माह बाद ही दोनों अलग हो गये. बहु ऐश्वर्या राय ने लालू प्रसाद यादव के परिवार पर उन्हें प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया था. ऐसे में जेडीयू तेज प्रताप के खिलाफ उनकी ही पत्नी ऐश्वर्या राय को महुआ विधानसभा से टिकट दे सकती है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *