Top 5 छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार को बताया ‘काले अंग्रेजों’ की सरकार…

रायपुर: केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्षी दलों ने एक सुर में इसका विरोध शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में छतीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है.

बतादें कि जहाँ देशभर में कई जगह नागरिकता संशोधन कानून का विरोध हो रहा है. जिसपर अब विपक्षी दलों ने खुलकर इस नागरिकता संशोधन कानून का विरोध शुरू कर दिया है. जिन राज्यों में विपक्षी दलों की सरकारें हैं वहां इस नागरिकता संशोधन कानून को किसी भी कीमत पर लागू न करने की बात कही जा रही है.

बोरिस जॉनसन की कैबिनेट में तीन भारतीय मूल के मंत्री: प्रीति पटेल को गृह विभाग…

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार की तुलना ‘काले अंग्रेज’ से करते हुए कहा है कि अगर राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू किया जाता है, तो मैं पहला व्यक्ति रहूंगा, जो रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं करेगा. आगे सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, ‘दक्षिण अफ्रीका में गांधी जी ने अंग्रेजों  के खिलाफ एक आंदोलन शुरू किया था, उसी तरह हम यहां इन ‘काले अंग्रेजों’ का विरोध करेंगे’.

पीएम मोदी का इंटरव्यू लेने पर बनाया गया था अक्षय कुमार का मजाक: जानिए अब क्या बोले

दरअसल गैर बीजेपी शासित राज्यों में इस कानून को लागू न करने की बात विपक्षी दलों ने शुरू से ही करनी शुरू कर दी थी. जिसमें सबसे पहले पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी का नाम शामिल है. उसके बाद कई गैरबीजेपी शासित राज्य मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून (2019) को लागू करने से मना कर चुके हैं.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *