Top 5 राजस्थान

राजस्थान सियासी कलह: जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट हो सकते हैं कांग्रेस विधायक

जयपुर: राजस्थान का सियासी संग्राम ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस नेता और राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री का जिम्मा निभाने वाले सचिन पायलट की बगावत के बाद शुरू हुई सियासी कलह अभी भी खत्म नहीं हुई है. ऐसे में विधानसभा सत्र में लम्बा समय देखते हुए सीएम अशोक गहलोत के गुट से सब ही कांग्रेस विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किया जा सकता है.

बतादें कि सीएम अशोक गहलोत कैबिनेट के बार बार अनुरोध पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने 21 दिनों के नोटिस का आधार पर 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र आहूत करने का निर्णय लिया है. ऐसे में अभी जयपुर होटल में ठहरे कांग्रेस के विधायकों को अब जैसलमेर शिफ्ट करने का प्लान तैयार किया गया है. एक मीडिया  रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि जयपुर के होटल फेयरमाउंट में शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद उन्हें चार्टर विमानों के जरिए जैसलमेर भेजा जा सकता है.

गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल पर बात करना पड़ेगा महंगा: लगेगा 10 हजार रुपए का जुर्माना…

कांग्रेस विधायकों के अगले 15 दिनों तक विधायकों के जैसलमेर में रहना होगा.  यह विधायक अशोक गहलोत के गुट के हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायकों को अपना सामान पैक करने के लिए बोल दिया गया है. साथ ही उन्हें सत्र से पहले के सभी त्यौहार होटल में न ही मनाने को कहा गया है. बगावत के डर से अशोक गह्लोअत अपने विधायकों को त्यौहार पर भी घर भेजने के मूड में नहीं हैं.

कोरोना: 16 लाख से अधिक मामले, 24 घंटे में 55 हजार नये केस-799 की मौत   

कहा जा रहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री सीएम अशोक गहलोत विधायकों को जयपुर से दूर रखना चाहते हैं क्योंकि कुछ विधायकों पर अभी भी संदेह है. हालांकि अभी तक किसी भी विधायक को यह नहीं बताया गया है कि उन्हें कहां शिफ्ट किया जा रहा है. विधायकों को केवल अपनी आईडी तैयार रखने और कपड़े पैक करने के निर्देश दिए गए हैं.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *