Top 5 गुजरात

कांग्रेस का खुला ऑफ़र: 20 BJP के विधायक लाओ-सीएम पद ले जाओ…

गांधीनगर: गुजरात की सियासत सोमवार को अचानक गरमा गयी. जब कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को बीजेपी के 20 विधायकों के साथ कांग्रेस में शामिल होने का ऑफ़र दे डाला. इस ऑफर ने बीजेपी के सामने बड़ी दुविधा खड़ी कर दी है.

बतादें कि पूरा वाकया सोमवार का विधानसभा के सत्र एक दौरान हुआ. जब प्रश्नकाल के दौरान अमरेली जिले के लाठी विधानसभा क्षेत्र से विधायक विरजी ठुमरने ने अचानक उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का नाम लिया. विधायक विरजी ने नितिन पटेल को 20 विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ कांग्रेस में आने का खुला ऑफर दे दिया. उन्होंने कहा कि आप 20 विधायकों के साथ कांग्रेस ज्वॉइन करें, हम आपको मुख्यमंत्री बनाएंगे. कांग्रेस के इस खुले ऑफर से जहाँ बीजेपी के विधायक हिरण रह गये वहीँ कुछ ने तुरंत ही हंगामा शुरू कर दिया है.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में 3000 लोगों की मौत, चीन में हालात भयावह    

कांग्रेस ने नितिन पटेल को लेकर ही ऐसा बयां क्योंकि दिया इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है. साल 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पाटीदार नेता नितिन पटेल की सीएम बनने की कतार में सबसे आगे थे, लेकिन हाई कमान ने विजय रूपाणी पर भरोसा जताया और उन्हें राज्य की कमान सौंप दी. हाई कमान के इस कदम से नितिन पटेल के कार्यकर्ताओं ने पटेल के सीएम बनने के सपने देखते हुए जो मिठाई बांटी थी वह देखते ही देखते खट्टी हो गयी. इस कदम के बाद भी कई बार खबरें आई कि नितिन पटेल बीजेपी से निकार कर सकते हैं, लेकिन गुजरता सरकार में उन्हें उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी देकर शांत किया गया.

शाह की रैली में शामिल होने जा कार्यकर्ताओं ने की विवादित नारेबाजी: तीन गिरफ्तार

उसके बाद भी वह आज भी अपना दुःख जता देते है. उधर कांग्रेस ने नितिन पटेल का नाम लेकर बीजेपी को उलझन में डाल दिया है. क्योंकि पिछले बार हुए गुजरात में राज्यसभा सीटों के चुनाव के दौरान कई कांग्रेस के विधायकों ने पाल बदल लिया था. जिससे कारण कांग्रेस को काफी नुकसान हुआ था. उधर कांग्रेस इस बार फूंक फूंक कर कदम रखा रही है और विरोधी दल बीजेपी से अपने विधायकों को बचाने की हर कोशिश में लगी है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *