Top 5 राजनीति

भूमिपूजन से पहले: प्रियंका बोली जय श्री राम,… तो कमलनाथ हुए भगवाधारी….

अयोध्या: पाँच अगस्त यानी की बुधवार को देश की धर्मनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत एक लिए भूमिपूजन होने जा रहा है, लेकिन भूमिपूजन से पहले इस को एलकार राजनीति भी तेज हो गयी है. रमा मंदिर के निर्माण के कार्यक्रम की घोषणा के बाद कांग्रेस के सुर बदले बदले से नजर आ रहे हैं,.

बतादें कि कांग्रेस नेत्री और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ तक इस समय भगवान् राम के नाम की माल जपने लगे हैं! जहाँ लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंदिर मंदिर का खेल खेल रहे थे, उधर अब कांग्रेस ने खुद को राम के करीब लाने की कोशिश तेज कर दी है. दरअसल बुधवार यानी की कल होने वाले भूमिपूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो रहे हैं. जिसको लेकर ही राजनितिक बयानबाजी छिड़ी हुई है. इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से बयान जारी किया गया है. प्रियंका ने ट्वीट कर अपना बयान जारी किया, उन्होंने कहा कि भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने. प्रियंका गांधी ने ट्वीट में लिखा, ‘सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनवद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार है. राम सबमें हैं, राम सबके साथ हैं. भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने’.

दिग्विजय के ट्वीट: अशुभ मुहूर्त में भूमिपूजन से बीजेपी नेताओं पर आया कोरोना संकट

प्रियंका ने लिखा कि 5 अगस्त 2020 को रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया है. ये कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता का अवसर बने, जय सिया राम. उधर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने तो भगवा ही ओढ़ लिया है. कभी भगवा आतंकवाद की कथित थ्योरी देने वाले वाले कांग्रेस नेताओं को आज भगवा के करीब आते देख हर कोई हैरान है. मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने  ट्विटर को भगवा में  रंग दिया है. साथ ही कमलनाथ ने भूमि पूजन का समर्थन और साथ भी स्वागत भी किया. उन्होंने लोगों को भूमि पूजन की बधाई भी दी.

सुशांत सिंह मामला: सीएम नीतीश कुमार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

भूमिपूजन से पहले कमलनाथ ने अपने ट्विटर पर प्रोफाइल फोटो भी बदल ली है और भगवा वस्त्र में नज़र आ रहे हैं. उधर आज यानी की चार अगस्त को कमलनाथ ने राज्य में हनुमान चालीसा का पाठ कराने की बात कही थी. सोमवार को कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा था, “प्रिय प्रदेश वासियों, मैं आप सभी की उन्नति एवं खुशहाली के लिए कल सुबह 11 बजे “हनुमान चालीसा” का पाठ करूंगा मेरा निवेदन है कि आप सब भी अपने अपने घर या नज़दीकी मंदिर जाकर प्रभु हनुमान जी की पूजा करें और मध्य प्रदेश की खुशहाली की कामना करें.. “राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की”. हालाँकि राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर कांग्रेस के सभी नेताओं की ऐसी राय नहीं है. दिग्विजय सिंह ने सोमवार को ही भूमिपूजन के मुहूर्त पर सवाल खड़े किये थे.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *