Top 5 राजनीति

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने UPA को कोसा: पूछा-कांग्रेस की इस हालत के लिए कौन जिम्मेदार? 

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने एकबार फिर से पार्टी को चुनावों में मिली हार के लिए मंथन पर जोर देते ही यूपीए गठबंधन पर सवाल खड़े किये हैं. कांग्रेस नेता ने साल 2014 और 2019 के चुनावों में मिली करारी हार के लिए अपने गठबंधन साथियों पर बड़ा निशाना साधा है.

बतादें कि अख़बार में छपे एक लेख पर अपनी राय देते हुए कांग्रेस नेता और पंजाब से सांसद मनीष तिवारी ने यूपीए  गठबंधन दलों पर सवाल खड़े किये हैं. साल 2014 के चुनाव में कांग्रेस   गठबंधन दल यूपीए को मिली कर्राई हार के लिए तिवारी ने पूरे गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है.

राजस्थान सियासी कलह: जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट हो सकते हैं कांग्रेस विधायक

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ट्वीट कर एक के बाद एक चार सवाल करते हुए पूछा है कि क्या 2014 में हुई पार्टी की हार के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) जिम्मेदार है? क्या UPA के अंदर ही किसी ने धोखा दिया है, 2019 में हुई हार का भी विश्लेषण किया जाना चाहिए और पिछले 6 वर्ष के दौरान UPA को कटघरे में खड़ा नहीं किया गया है.

गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल पर बात करना पड़ेगा महंगा: लगेगा 10 हजार रुपए का जुर्माना…

यह कोई पहला मौका नहीं है जब लोकसभा चुनाव में मिली हरा के लिए कांग्रेस पार्टी के किसी बड़े नेता ने ही सवाल उठाते हुए हार पर मंथन करने की बात कर चुके हैं, लेकिन कांग्रेस में अभी भी कोई बड़ा बदलाव नहीं होता नजर आ रहा है. चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते ही राहुल गांधी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया जिसके बड़ा से अभी तक सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं और नये अध्यक्ष का चुनाव तक नहीं हो सका है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *