Top 5 उत्तर प्रदेश

इटावा में पुलिस के साथ मुठभेड़: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के दो साथी ढेर…

लखनऊ: कानपुर के बिकरु गाँव में हुए गोलीकांड के बाद से  पुलिस लगातार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों को खोज खोज कर मार रही है. पुलिस ने विकास दुबे के दो और साथियों को अलग अलग एनकाउंटर में मार गिराया है.

बतादें कि कानपुर गोलीकांड में आठ जवानों की शहादत के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ओएऔर एसटीएफ लगातार विकास दुबे और उसके साथियों की धरपकड़ में लगी हुई है, पुलिस को अभी विकास दुबे  भेल ही हाथ न लगा हो लेकिन पुलिस अब ही तक उसके छह साथियों को एनकाउंटर में मार चुकी है. बुधवार को हमीरपुर में हुए एनकाउंटर के बाद अब इतवा और फरीदाबाद के पास हुए दो एनकाउंटर में पुलिस ने विकास दुबे के दो साथियों को मार गिराया है.

सरकार की नजर में जरूरी नहीं रहा मास्क-सैनिटाइज़र: आवश्यक वस्तु अधिनियम की लिस्ट से हटा

इटावा में विकास दुबे के करीबी रणबीर शुक्ला को मार गिराया गया है. पुलिस के मुताबिक, रणबीर शुक्ला ने देर रात महेवा के पास हाईवे पर स्विफ्ट डिजायर कार को लूटा था. जिसकी जानकारी होते ही पोरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया और सिविल लाइन थाने के काचुरा रोड के पास उनके साथ एनकाउंटर हुआ.

इस दौरान तीन अन्य बदमाश भी मौजूद थे. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिंग में विकास दुबे का साथी रणबीर शुक्ला मारा गया. रणबीर पर 50 हजार का इनाम था. वह बिकरु में हुए गोलीकांड में भी शामिल था. दूसरी ओर फरीदाबाद में हुई पुलिस की रेड में  पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया था. जिसमें एक प्रभात मिश्रा नाम के बदमाश को पुलिस टीम प्रभात को लेकर फरीदाबाद से आ रही थी. रास्ते में गाड़ी पंचर हो गई. इस दौरान प्रभात ने पुलिस का हथियार छीनकर भागने की कोशिश की. इसके बाद हुए एनकाउंटर में पुलिस ने प्रभात को मार गिराया.

कांग्रेस पर लगा था चीन से फंड का आरोप! सरकार करवाएगी राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्ट की जांच

इस एनकाउंटर में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. प्रभात मिश्रा के पास से पुलिस ने चार असलहे बरामद किए थे. इसमें दो सरकारी असलहे थे, सरकारी असलहे 2 जुलाई की रात को आठ पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या के बाद छीना गया था. इससे पहले विकास दुबे के बॉडीगार्ड कहे जाने वाले अमर दुबे को भी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *