छत्तीसगढ़

बेटे की नौकरी बहु को न मिले इसलिए सलमान से करवा दी उसकी शादी: कोर्ट में पेश की फर्जी फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देखकर जज से लाकर वकील तक सभी हैरान हो गये हैं. यहाँ ससुराल पक्ष के लोगों ने मृतक बेटे की नौकरी बहु को न मिले, इस लिए उसी शादी सधा सलमान खान से ही करवा दी. इतना ही नहीं  इसका फर्जी सबूत भी उन्होंने कोर्ट में पेश कर दिया है.

पूरा मामला बिलासपुर का है. जहाँ बैकुंठपुर क्षेत्र में एक युवती के पति ने कुछ साल पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

दंतेवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस की जीत पर बोलीं देवकी-यह जनता की जीत  है…  

एसईसीएल में नौकरी करने वाले युवक के आत्महत्या के पाब बाद उसकी नौकरी पत्नी को मिलनी थी, लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला न सिर्फ घर निकाल दिया बल्कि उसकी शादी की फोटो भी कोर्ट में पेश कर दी, पर शादी फोटो को देखकर कोर्ट में हर कोई हैरान रह गया. ससुराल वालों द्वारा बहू के फर्जी विवाह की तस्वीर कोर्ट में पेश की. जिसके देखकर पैरवी कर रहे वकील और न्यायाधीश चौंक गए. तस्वीर में युवती की शादी अभिनेता सलमान खान से दिखाई गयी थी. कोर्ट ने फोटो देखते ही उसे फर्जी मान लिया और फैसला बहू के पक्ष में सुनाया. कुटुम्ब न्यायालय ने बहू को सारे अधिकार देने के लिए कहा है.

हमीरपुर उपचुनाव: बीजेपी की जीत-मायावती बोलीं EVM में हुई है धांधली   

दरअसल ससुराल वालों में युवक की मौत के बाद उसकी पत्नी यानी की बहू को उनके बेटे से बहू भी मानने से इनकार कर दिया. लेकिन कोर्ट ने उनकी कोई भी दलील नहीं चली. इस मामले की युवती की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता सुनील शुक्ला ने बताया कि बैकुंठपुर के बसंतलाल का विवाह देवरा भैयाथान सूरजपुर की रानी देवी से हुआ था. 25 जुलाई 2013 को बसंत ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पति की मौत के बाद ससुराल वालों ने महिला को घर से निकाल दिया. ससुराली यहीं नहीं रुके उन्होंने बहु को बेटे की नौकरी न मिल जाए इसलिए उसे बहु मानने से भी इंकार कर दिया.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *