Top 5 खेल

वनडे सीरीज का पहला मैच: टी20 की हार का बदला लेने उतरी टीम इंडिया

हैदराबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज के बाद शनिवार से वनडे सीरीज खेली जा रही है. जहाँ टीम इंडिया टी 20 सीरीज में मिली करारी हार का बदला लेने के इरादे से उतरी हुई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है.

बतादें कि टी 20 सीरीज में क्लीन स्वीप करवाने के बाद भारतीय टीम की नजरें अब वनडे सीरीज पर बनी हुई हैं. टीम इंडिया वनडे सीरीज को अपने नाम कर टी 20 सीरीज में मिली बुरी हार का बदला लेने के लिए आज हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरी हुई है. शनिवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. यहाँ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हुई है.

विंग कमांडर की सुरक्षित रिहाई के लिए खुद लाहौर पहुंचे थे पीएम इमरान: रिपोर्ट

यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. मई होने वाले वर्ल्‍ड कप को देखते हुए यह सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद अहम है. सच कहा जाए तो यह भारत के सामने वर्ल्‍ड कप से पहले कड़ी चुनौती है. जबकि टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करवाने के बाद टीम इंडिया पर मानसिक दवाब भी बना हुआ है. ऐसे में टीम इंडिया वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फतह हासिल करने के इरादे से उतरी हुयी है.

‘पाकिस्तानियों ने अपने ही पायलट को भारतीय समझ पीट पीटकर मार डाला’

शनिवार को खेले जा रहे मैच में अभी तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर 57 रन बना लिए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 फरवरी से टी-20 मैच का मुकाबला शुरू हुआ था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. यहाँ  भारत टी 20 सीरीज के दोनों मैच हार गया था.

पहला वनडे: 2 मार्च, हैदराबाद

दूसरा वनडे: 5 मार्च, नागपुर

तीसरा वनडे: 8 मार्च, रांची

चौथा वनडे: 10 मार्च, मोहाली

पांचवां वनडे: 13 मार्च, दिल्ली

दोनों टीमें-

भारतीय टीम-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडु, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और विजय शंकर.

ऑस्ट्रेलियाई टीम- एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जे रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जांपा और एंड्रयू टाई.

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *