Top 5 अन्तर्राष्ट्रीय

चीन के बाद जापान में फैला कोरोना वायरस: भारत ने बंद की वीजा ऑन अराइवल की सुविधा

टोक्यो: चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस अब एक बड़ी महामारी बन गया है. चीन के बाद कई अन्य देशों में भी कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें जापान का अभी नामा शामिल हो गया है. जापान में कोरोना वायरस से हालात कितने खराब है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारत ने जापानियों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा बंद कर दी है.

बतादें कि कोरोना वायरस से चीन में दो हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद साउथ  कोरिया में भी कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत और दो हजार से अधिक मामले दर्ज किये गये हैं. साउथ कोरिया के बाद जापान में भी हालात खराब हो रहे हैं. जापानी मीडिया के अनुसार चीन और साउथ कोरिया के बाद जापान में भी कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं.

दिल्ली पुलिस के सामने बड़ी चुनौती: जुमे की नमाज के बाद बिगड़ सकते हालात…

जापान में कोरोना वायरस की दहशत के चलते अमेरिका और दक्षिण कोरिया की सेना ने अपने संयुक्त अभ्यास को स्थगित कर दिया है. अगला आदेश आने तक यह संयुक्त अभ्यास स्थगित रहेगा. रिपोर्ट के अनुसार जापान में 200 से अधिक कोरोना वायरस के मामले दर्ज किये जान चुके हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है. जापान में बढ़े कोरोना वायरस के चलते भारत एन जापान के लोगों के लिए वीजा ऑन  अराइवल की सुविधा को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया है.

दिल्ली हिंसा: पार्षद ताहिर को AAP ने किया सस्पेंड- हो सकती है गिरफ्तारी

उधर चीन में कोरोना वायरस से अभी तक 2,788 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में गुरुवार को ही 44 और लोगों की मौत हो गयी. जबकि लाखों लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के मुताबिक हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में ज्यादा लोगों की मौत हुई है. वहीं बीजिंग, हेइलोंगजियांग और हेनान में भी कोरोना वायरस से 1-1 व्यक्ति के मारे जाने की खबर है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *