खेल

IPL 2020: DC के आगे राजस्थान भी पस्त, RR को 46 रनों से मात देकर पहुंची टॉप पर

IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का झंडा एक बार फिर बुलंद रहा. राजस्थान रॉयल्स (RR) भी उसे हरा नहीं पाई. शारजाह में दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए. जवाब में राजस्थान टीम सभी विकेट खोकर 19.4 ओवरों में 138 रनों तक पहुंच सकी. इस जीत के साथ दिल्ली 6 मैचों में 5 जीत के लिए 10 अंक लेकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

अय्यर और पंत हुए रन आउट

दिल्ली टीम के बल्लेबाजों में थो क्वॉर्डिनेशन की कमी दिखी. उसके दो बड़े बल्लेबाज रन आउट हुए. श्रेयस अय्यर 22 रन पर यशस्वी जायसवाल के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए तो ऋषभ पंत (5) को मनन वोहरा के तेज तर्रार थ्रो पर राहुल तेवतिया ने चलता किया.

हेटमेयर ने की गजब की फील्डिंग

टीम अपने कप्तान स्टीव स्मिथ (24 रन, 17 गेंद, दो चौके और एक छक्का) पर काफी निर्भर है, लेकिन वह भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और एनरिक नोर्तजे की गेंद पर हेटमेयर ने शानदार कैच लिया. हेटमेयर ने बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया, उन्होंने स्मिथ के बाद संजू सैमसन (5) का विकेट लपका जो स्टोइनिस की गेंद को कुछ ज्यादा ही ऊंचा उठा बैठे.

हेटमेयर ने श्रेयस गोपाल का भी बेहतरीन कैच लपका. अश्विन ने महिपाल लोमरर को अपना दूसरा शिकार बनाया, जिससे उनका स्कोर चार विकेट पर 76 रन हो गया. अब यशस्वी जायसवाल और तेवतिया (38 रन, 29 गेंद, तीन चौके और दो छक्के) पर उम्मीद लगी थी, पर लक्ष्य बहुत दूर था.

अंतिम 8 ओवरों में 103 रन चाहिए थे

टीम को अंतिम 8 ओवरों में 103 रन चाहिए थे. जल्द ही जायसवाल (34 रन, 36 गेंद, एक चौका और दो छक्के) भी स्टोइनिस की गेंद पर बोल्ड हो गए. तेवतिया को कागिसो रबाडा ने बोल्ड किया जिन्होंने 3.4 ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट झटके.

दिल्ली कैपिटल्स ने 184/8 रन बनाए

दिल्ली कैपिटल्स ने शिमरॉन हेटमेयर के 45 रन और मार्कस स्टोइनिस के 39 रनों की मदद से 184/8 रन बनाए. हेटमेयर ने अपनी पारी के दौरान 24 गेंदों में एक चौका और 5 छक्के जड़े, जबकि स्टोइनिस ने 30 गेंदों में 4 छक्के लगाए. राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ्रा आर्चर ने शुरुआती दो विकेट झटके और फिर अंतिम ओवर में केवल तीन रन देकर एक विकेट हासिल किया. उन्होंने 24 रन देकर 3 विकेट निकाले.

हेटमेयर जिस तरह से खेल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि टीम बड़ा स्कोर बना लेगी, लेकिन कार्तिक त्यागी (35 रन देकर एक विकेट) पर लगातार दो छक्के जड़ने के बाद वह एक और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लॉन्ग ऑन पर राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे.

दिल्ली ने पावरप्ले में तीन विकट गंवाए

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया. पर उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पॉवरप्ले में तीन विकेट गंवा दिए. लेकिन स्टोइनिस के बाद हेटमेयर की पारी उसे इस स्कोर तक पहुंचा सकी.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *