Top 5 खेल

IPL 2020 : MI ने RCB को हराया, IPL 2020 के प्‍लेआफ में किया क्‍वालीफाई

आईपीएल के आज के मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए थे, जिसे मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाजों ने पांच विकेट खोकर 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर हासिल कर लिया. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 के प्‍लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. मुंबई इंडियंस की टीम अब प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. अब विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बचे हुए दो मैचों में से कम से कम एक मैच तो जीतना ही होगा. तभी वे प्‍लेआफ में पहुंच पाएंगे.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई इंडियंस के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा था. शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने जिस तरह से शुरुआत की थी, उसे देखते हुए लगा था कि वह विशाल स्कोर खड़ा करेगी, लेकिन बीच में जसप्रीत बुमराह और केरन पोलार्ड ने बेंगलोर के बड़े विकेट ले बेंगलोर को 20 ओवरों में छह विकेट पर 164 रनों तक ही सीमित कर दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को यहां तक पहुंचाने में देवदत्त पडिकल के 74 रनों का अहम योगदान रहा. पडिकल ने 45 गेंदों का सामना कर 12 चौके और एक छक्का लगाया.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सलामी जोड़ी में बदलाव किया. एरॉन फिंच के स्थान पर जोशुआ फिलिपे, पडिकल के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे. दोनों सफल भी रहे. इस जोड़ी ने बेंगलोर को अच्छी शुरुआत दी और 71 रन जोड़े. फिलिपे अच्छी लय में थे, लेकिन राहुल चहर की गेंद पर चूक गए और क्विंटन डी कॉक ने उनको स्टम्पिंग कर दिया। फिलिपे ने 24 गेंदों पर 33 रन बनाए. जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को आउट कर बेंगलोर को बड़ा झटका दिया. कप्तान सिर्फ नौ रन ही बना सके. इसी बीच पडिकल ने इस सीजन अपना एक और अर्धशतक पूरा कर लिया. पडिकल के साथ अब अब्राहम डिविलियर्स थे जिन्हें केरन पोलार्ड ने खतरनाक होने से पहले ही आउट कर दिया. डिविलियर्स ने 15 रन बनाए.

जसप्रीत बुमराह ने फिर शिवम दुबे को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करा टीम को एक और झटका दिया. शिवम दुबे ने सिर्फ दो रन बनाए. इसी ओवर में बुमराह ने पडिकल की पारी का अंत कर दिया. अगले ओवर में ट्रेंट बाउल्ट ने क्रिस मौरिस को आउट कर बेंगलोर की तेजी से रन बनाने की एक और उम्मीद को पवेलियन में बैठा दिया. मौरिस एक ही चौका मार पाए. अंत में वॉशिंगटन सुंदर नाबाद 10 और गुरकीरत सिंह ने नाबाद 14 रन बना बेंगलोर को सम्मानजनक स्कोर दिया. मुंबई के लिए बुमराह ने तीन विकेट लिए. बाउल्ट, चहर और पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिया.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *