Top 5 मध्य प्रदेश राजनीति

बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी,10वें नंबर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम, कांग्रेस ने ली चुटकी

मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए बीजेपी द्वारा स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है. इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम 10वें नंबर है. इसको लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है. कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने ट्वीट कर पूछा है कि इस लिस्ट में भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम कहां है? उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि है वे कांग्रेस में रहते हुए चुनाव अभियान प्रभारी रहे थे और बीजेपी में जाने के बाद स्टार प्रचारकों की लिस्ट में 10वें नंबर पर आ गए हैं.

30 स्टार प्रचारक

मध्य प्रदेश उपचुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसमें भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम शामिल नहीं है. प्रचारकों की सूची में ज्यादातर प्रदेश के नेता ही शामिल हैं. इसमें बहुत कम ऐसे नाम हैं जो प्रदेश के बाहर से हैं.

ये है टॉप- 5 स्टार प्रचारक

बीजेपी की ओर से जारी की गई उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में कुल 30 बीजेपी के कद्दावर नेताओं के नाम हैं. इसमें पहला नाम बीजेपी प्रदेश विष्णु दत्त शर्मा का नाम है. जबकि दूसरे नंबर पर शिवराज सिंह चौहान हैं. लिस्ट में तीसरे नंबर पर दुष्यंत कुमार गौतम का नाम है. विनय सहस्त्रबुद्धे का नाम चौथे नंबर हैं, जबकि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का नाम है.

पीएम मोदी या शाह का नाम नहीं

बीजेपी की लिस्ट में एक और चौंकाने वाली बात है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का भी नाम नहीं है. यानी यह तय माना जा रहा है कि नाक का सवाल बना यह उपचुनाव बीजेपी बिना पीएम के फेस से ही लड़ना चाह रही है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *