Top 5 उत्तर प्रदेश

प्रियंका गांधी का बयान: हम सब में राम-जय सिया राम…

नई दिल्ली: अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम चन्द्र की जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होने जा रहा है. बुधवार यानी की पाँच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी भूमिपूजन कर इसकी शुरुआत करेंगे. इसी बीच कांग्रेस पार्टी की नेत्री प्रियंका गांधी की ओर से बड़ा बयान दिया गया है.

बतादें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले होने वाले भूमिपूजन को लेकर लगातार बयानबाजी जारी है. धर्म आस्था और राम के अस्तित्व को ही न स्वीकारने वाले अब भूमिपूजन में मुहूर्त को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं. हालाँकि कांग्रेस पार्टी में कुछ नेताओं ने ही भूमिपूजन की  टाइमिंग पर सवाल खड़े किये हैं. इधर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने भूमिपूजन से ठीक पहले बड़ा बयान जारी किया गया है.

शिवराज सिंह को लेकर बुरी खबर: तीसरी बार भी आई पॉजिटिव कोरोना की रिपोर्ट

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने बयान में लिखा, ‘सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनवद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार है. राम सबमें हैं, राम सबके साथ हैं. भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने’.

UPSC 2019 परीक्षा का आया परिणाम: प्रदीप सिंह बने टॉपर

आगे उन्होंने कहा कि, ‘5 अगस्त 2020 को रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया है. ये कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता का अवसर बने, जय सिया राम. दरअसल अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमिपूजन में  पीरम नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित 150 से विशिष्ट लोग शामिल हो रहे हैं. इसी को लेकर राजनितिक बयानबाजी जारी है. सोमवार को ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से भूमि पूजन के वक्त पर सवाल खड़े किए गए थे, उन्होंने कहा था कि अभी शुभ मुहूर्त नहीं है ऐसे में इसे कुछ वक्त के लिए टाल देना चाहिए. वहीँ कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने भूमिपूजन और राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते हुए आज हनुमान चालीसा का पाठ करवा रहे हैं.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *