Top 5 अन्तर्राष्ट्रीय

ईरान के जवाबी के हमले से बौखलाए ट्रंप: कहा 52 ठिकानों को कर देंगे तबाह

डेस्क: अमेरिका द्वारा ईरान के कमांडर को एयर स्ट्राइक में मार गिराए जाने के बाद अमेरिका और ईरान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है. इधर खबर है कि ईरान की धमकी के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ईरान को तबाह करने की धमकी दी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान को चेतावनी दी है कि उसकी कोई भी गलती पूरी ईरान को तबाह कर सकती है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी सेना ने ईरान के 52 ठिकानों की पहचान कर ली है, और अगर ईरान किसी भी अमेरिकी संपत्ति या नागरिक पर हमला करता है तो इन पर बहुत तेजी से और बहुत विध्वंसक हमला करेगा.

बीजेपी सांसद ने कहा: ओवैसी को क्रेन पर उलटा लटकाकर दाढ़ी काटूंगा…

ट्रंप ने कहा, ‘मैं ईरान को चेतावनी देता हूं कि यदि ईरान ने किसी भी अमेरिकी या अमेरिकी संपत्ति पर हमला किया तो हमने 52 ईरानी ठिकानों की पहचान की है. इनमें से कई ठिकाने बेहद अहम हैं और ईरान की संस्कृति के लिए महत्वपूर्ण हैं. इन ठिकानों और ईरान को भी बहुत तेजी से और बेहद सख्ती के साथ निशाना बनाया जाएगा, अमेरिका अब किसी तरह की धमकी नहीं चाहता है.’

ननकाना में सिखों पर हमले को लेकर बीजेपी ने पूछा: कहां भाग गये सिद्धू

दरअसल अमेरिका द्वारा ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को मारे जाने के बार गुस्साते ईरान ने शनिवार लगभग आधी रात को बगदाद में अमेरिकी दूतावास और बलाद एयर बेस पर रॉकेट से कई हमले किए थे. जिस ईरान की जवाबी कार्रवाई माना जा रहा था. ईरान के इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने चेतावनी देते हुए कहा है कि ईरान अमेरिकी ठिकानों पर बदले के तौर पर हमले की बात कर रहा है. आगे राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कासिम सुलेमानी को मारकर अमेरिका ने दुनिया को आतंकी नेता से मुक्ति दिलाई जो कि अमेरिकी समेत कई लोगों को मार चुका था.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *