Top 5 गुजरात

पाटीदार आंदोलन: SC से मिली हार्दिक को बड़ी राहत, अग्रिम सुनवाई तक गिरफ्तारी नहीं….

डेस्क: साल 2015 में गुजरात में पाटीदार आंदोलन मामले में शुक्रवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गयी है. कोर्ट ने हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर अग्रिम सुनवाई तक के लिए रोक लगा दी है.

बतादें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने साल 2015 में हुई पाटीदार आंदोलन मामले में हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. दरअसल हार्दिक पटेल ने साल 2015 के एक मामले में अग्रिम जमानत न देने के गुजरात हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें राहत दी है. फिलहाल उन्हें राहत अगली सुनवाई यानी की छह मार्च तक ही रहेगी.

देश विरोधी गतिविधियों में हिस्सा ले रहे बांग्लादेशी छात्र: भारत छोड़ने का आदेश

कोर्ट के न्यायमूर्ति यू.यू. ललित और न्यायमूर्ति विनीत शरण की पीठ ने इस याचिका पर गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को नोटिस जारी करते हुए कहा, “आपने 5 साल से गिरफ्तारी नहीं की है. एक हफ्ते और इंतज़ार में कोई हर्ज नहीं है. हम अगले शुक्रवार को सुनवाई करेंगे.” आगे कोर्ट ने यह भी कहा है कि, ‘मामला साल 2015 में दर्ज किया गया था और इस मामले में जांच अब भी जारी है.

चीन के बाद जापान में फैला कोरोना वायरस: भारत ने बंद की वीजा ऑन अराइवल की सुविधा

आप एक मामले को पांच साल तक लटका कर नहीं रख सकते.’ आपको जानकारी हो कि साल 2015 में गुजरात के कई इलाकों में पाटीदार आरक्षण की मांग के साथ आंदोलन हिंसा में तबदील हो गये थे. पुलिस ने दावा किया कि इस आयोजन के लिए आवश्यक अनुमति नहीं दी गई थी और इस मामले में ‘‘लोगों के गैरकानूनी ढंग से एकत्र’’ होने की प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *