Top 5 प्रदेश

हाइडल पावर प्लांट आग: छह लोगों के शव मिले, कई की तलाश जारी…

हैदराबाद: तेलंगाना के नागारकुर्नूल जिले में स्थित हाइडल पावर प्लांट में भीषण आग में छह लोगों की जान चली गयी है. जबकि अभी भी कई लोग लापता है. गुरुवार देर रात भीषण धमाके के बाद हाइडल पावर प्लांट में आग लग गयी थी. जिसके बाद बचाव दल लोगों को निकालने और आग पर काबू पाने की कोशिश में लगा हुआ है.

बतादें कि नागारकुर्नुल जिले के श्रीसैलम लेफ्ट बैंक केनाल में स्थित टीएस गेनको के हाइडल पावर प्लांट में गुरुवार देर धमाका हुआ था. धमाके के बाद हाइडल पावर प्लांट में भीषण आग लग गयी है. धमाके और आग की घटना के बीच इस प्लांट में कई लोग मौजूद थे. अधिकारियों के अनुसार इस घटना में अभी तक 9 लोगों की जान चली गई है. शुक्रवार की सुबह बचाव दलों द्वारा दो सहायक इंजीनियरों के शव साइट से बरामद किए गए.

नहीं टलेगी JEE – NEET की परीक्षा: शिक्षा मंत्रालय ने दिए संकेत…

नागरकुर्नूल के जिला कलेक्टर एल शरमन ने कहा कि सूर्यपेट के सहायक इंजीनियर सुंदर नायक का शव बरामद कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जबकि पुलिस ने अन्य शवों की पहचान सहायक इंजीनियर मोहन कुमार, उज़मा फातिमा और एक बैटरी कंपनी के कर्मचारी श्रीनिवास गौड़ और महेश के रूप में की. पहले घटना स्थल से छह लोगों के शवों को निकला गया था, बाद में बचाव दल को तीन अन्य शव  भी मिले. जिसके बाद हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या 9 हो गयी है.  धमाके के वक्त साईट पर डेढ़ दर्जन के करीब लोग मौजूद थे. जैसे ही हादसा हुआ वैसे ही कुछ लोगों आठ लोगों को सुरंग के रास्ते सुरक्षित निकाल लिया गया. लेकिन 9 लोग भीषण आग में फंस गये.

फैंस के लिए आई बड़ी खुश खबरी: IPL के धोनी की अगुवाई में रवाना हुई CSK

जिससे उनकी जान चली गयी. घटनास्थल पर पहुंचे दमकलकर्मी भी आग से जूझते रहे.लेकिन धुंए के कारण दमकलकर्मियों को काफी दिक्कत हुई. हादसे पर तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी और टीएस गेनो के सीएमडी प्रभाकर राव मौके पर पहुंचे और हादसे की जानकारी ली. मंत्री रेड्डी ने कहा कि पावर स्टेशन की पहली इकाई में दुर्घटना हुई और चार पैनल क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *