Top 5 मध्य प्रदेश

भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगी उमा भारती: पहले कोरोना के डर से किया था मना…

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम चन्द्र की जन्म भूमि यानी की अयोध्या में आज दशकों बाद राम मंदिर निर्माण की तैयारी पूर्ण हो चुकी है. कुछ ही देर में पीएम नरेंद्र मोई अयोध्या पहुंचकर भूमि पूजन की शुरुआत करेंगे. वहीँ अब इस कार्यक्रम में उमा भारती भी मौजूद रहेंगी. उन्होंने ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी है.

बतादें कि कुछ ही देर में अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुँचने वाले हैं. इसके अलावा इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत  150 से अधिक मेहमान शामिल हो रहे हैं. जिसमें अब उमा भारती भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगी. उमा भारती ने ट्वीट करके कहा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं. मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है, इसलिए मैं कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी.

वर्षों का इंतजार ख़त्म: आज पीएम मोदी करेगे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन

इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा था कि भूमि पूजन के मेहमानों की लिस्ट से मेरा नाम हटा दें. उन्होंने कहा था कि भूमि पूजन कार्यक्रम में तो आएंगी, लेकिन मंदिर स्थल पर ना रहकर सरयू नदी के तट पर रहेंगी. उमा भारती ने लिखा था, ‘ जब से मैंने अमित शाह जी के कोरोना पॉजिटिव होने का सुना, तभी से अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंतित हूं. इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू के किनारे पर रहूंगी.’ उमा भारती ने लिखा था, ‘मैं भोपाल से आज रवाना होऊंगी. कल शाम अयोध्या पहुंचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं, ऐसी स्थिति में जहां नरेंद्र मोदी, सैकड़ों लोग उपस्थित होंगे मैं उस स्थान से दूर रहूंगी. ऐसे में नरेंद्र मोदी के चले जाने के बाद ही मैं रामलला के दर्शन करूंगी.’

धमाके से दहला लेबनान: 78 लोगों की मौत-चार हजार से अधिक घायल-फटा 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट

आपको जानकारी हो कि आज पाँच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में एतिहासिक भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. भूमि पूजन का कार्यक्रम शुरू हो चुका है पीएम नरेंद्र मोदी कुछ देर में अयोध्या पहुँचने वाले हैं. उनके अलावा यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन, सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बन रहे हैं.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *