Top 5 खेल

रणजी स्टार राजिंदर के निधन पर बोले कोहली: हमने एक दिग्गज खो दिया…

नई दिल्ली: घरेलु क्रिकेट और रणजी के स्टार कहे जाने वाले राजिंदर गोयल का रविवार को निधन हो गया था. उनके निधन के बाद मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर से लेकर क्रिकेट की तमाम हस्तियों ने शोक व्यक्त किया.

बतादें कि घरेलू क्रिकेट की हस्ती राजिंदर गोयल का रविवार को निधन हो गया था. जिसके बाद  तमाम क्रिकेटरों ने उनके निशक पर शोक जताया है. रणजी के स्टार कहे जाने वाले राजिंदर ने 157 करीब घरेलू मैचों में रिकॉर्ड 750 के करीब विकेट लिए थे. उनके निधन पर क्रिकेट जगत में मायूसी छाई है. निधन की खबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित पूर्व क्रिकेटरों ने निधन पर शोक व्यक्त किया. सचिन तेंदुलकर ने लिखा है कि, ‘राजिंदर गोयल जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं.

वह भारतीय घरेलू क्रिकेट के दिग्गज थे जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में 600 से अधिक विकेट लिये. मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.’  वहीँ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी उनके निधन पर दुःख जताया. कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमने राजिंदर गोयल जी के रूप में एक दिग्गज खो दिया.

उन्हें रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में याद किया जाता है जिससे उनके शानदार करियर का पता चलता है. ईश्वर उनके परिवार और प्रियजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करे.’ आपको जानकारी के लिए बतादें कि बाएं हाथ के स्पिनर राजिंदर गोयल ने हरियाणा और उत्तर क्षेत्र की ओर से करीब 157 मैचों में 750 विकेट लिये थे. हालाँकि उनके कभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका नहीं मिला. सीके बाद भी उन्होंने कभी इस बात का दुःख नहीं जताया.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *